Published On: Sat, Jun 17th, 2017

शौच कर रही महिलाओं की फोटो ले रहे थे नगर पालिका के कर्मचारी, शख्स ने किया विरोध मार डाला

Share This
Tags

open-defecation-620x400खुले में शौच पर अंकुश लगाने के प्रयासों के तहत राजस्थान के प्रतापगढ़ में नगर पालिका कर्मचारियों का एक दल खुले में शौच कर रही महिलाओं की तस्वीरें ले रहा था। दल के कर्मचारियों ने उनके इस प्रयास का विरोध कर रहे अधेड़ की पीट-पीट कर हत्या कर दी। पुलिस सूत्रों ने बताया कि विवाद उस समय हुआ जब प्रतापगढ़ नगर पालिका का एक दल खुले में शौच कर रहीं महिलाओं का फोटो ले रहा था। वहां मौजूद जफर खान ने जब इसका विरोध किया तो नगर-पालिका के दल में शामिल कर्मियों ने उनकी लात-घूसों से पिटाई कर दी। गंभीर रूप से घायल जफर को अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

पुलिस ने शव को मुर्दाघर में रखवा दिया है। घटना के बाद प्रतापगढ़ में तनाव पैदा हो गया है। पुलिस ने प्रतापगढ़ में विशेष रूप से समुदाय विशेष के इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया है। प्रतापगढ़ के पुलिस अधीक्षक शिवराज मीणा ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि शव का पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है।

मृतक के भाई नूर मोहम्मद की शिकायत पर कोतवाली थाना पुलिस ने प्रतापगढ़ नगर पालिका आयुक्त अशोक जैन के दल में शामिल कमल हरिजन, रितेश हरिजन समेत पांच लोगों के खिलाफ जफर खान की हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

Leave a comment

XHTML: You can use these html tags: <a href="" title=""> <abbr title=""> <acronym title=""> <b> <blockquote cite=""> <cite> <code> <del datetime=""> <em> <i> <q cite=""> <s> <strike> <strong>

Untitled Album